Home » First Post Hindi » अभी-अभी » On The Sets : गोलमाल अगेन के स्टार्स के साथ नेचर ने किया गोलमल

On The Sets : गोलमाल अगेन के स्टार्स के साथ नेचर ने किया गोलमल


On The Sets : गोलमाल अगेन के स्टार्स के साथ नेचर ने किया गोलमल

गोलमाल अगेन की टीम के लिए उनकी फिल्म के आखिर के दिनोंं का शूटिंग शेड्यूल फिल्म के कलाकारों के लिए मुश्किल हो रहा है. अगर अजय शरीर में गलत इंजेक्शन लेने से परेशान हैं तो वहीं दूसरी ओर कुणाल खेमू सर्दी जुकाम से परेशान हैं.

अरशद की भी तबियत थोड़ी नासाज है और तुषार कपूर अपने बच्चे की तबियत को लेकर परेशान हैं. लेकिन इन सबके बावजूद ज़ज़्बा सभी में वही है कि इस बार गोलमाल के चौथे संस्करण में मनोरंजन चार गुना होना चाहिए और इसके लिए तमाम परेशानियों के बावजूद सभी दिल लगाकर फिल्म के लिए काम कर रहे हैं.

लेकिन जिस दिन हम गोलमाल अगेन के सेट पर पहुंचे तो माजरा कुछ और था इंतजार इसी बात का हो रहा था कि कब इंद्र देवता रहम करें और फिल्म की शूटिंग शुरु हो.

Golmall 4_1

जब हम गोलमाल के सेट पर पहुंचे तो निर्देशक रोहित शेट्टी अपने फिल्म के टाइटल सांग की शूटिंग के लिए पूरी टीम को निर्देश दे रहे थे. सैकडों जूनियर आर्टिस्टों का समूह, फिल्म के चारों कलाकार के बड़े बड़े प्लास्टिक के कट आउट, ड्रम और फिल्म के कोरियोग्राफर गणेश आचार्य सभी इस बात के इंतजार में थे कि कब बारिश रुके और कब रोहित शेट्टी काम शुरु करने का आदेश दे.

लेकिन सुबह से शाम होने को आ गई, बारिश अपनी धीमी रफ्तार से निरंतर बरसती रही और इंतजार घंटे से घंटो में तब्दील हो गया. अब समय कैसे भी बिताना तो पड़ेगा ही. अगर जूनियर कलाकार, मास्टर गणेश के साथ क्रिकेट खेलने में व्यस्त हो गए तो फिल्म की टीम ने इस बीच वहां पर आई मुंबई और दिल्ली की मीडिया को इंटरव्यू देना सही समझा.

Golmall 4_3
मीडिया के हजूम ने भी फिल्म की ग्रामर को समझते हुए अपने सारे सवाल मजाक और नोंकझोंक पर ही केंद्रित रखा और फिल्म के सभी कलाकारों ने भी कोशिश इसी बात की कि सभी को अलग-अलग कॉन्टेंटे दें और खुद को बोरियत से बचाए. रोहित अपनी फिल्मों को लिए अक्सर हैदराबाद के मशहूर रामोजी राव फिल्म सिटी का रुख करते हैं.

अमूमन उनकी फिल्म का कम से कम एक शेड्यूल तो यहां पर होता ही है. फिल्म की पूरी टीम मुंबई से दूर यहां पर एक पखवाड़े से अपना डेरा डाले हुए. इस शेड्यूल के बाद फिल्म का आखिरी शेड्यूल ऊटी में होगा. जिस दिन हम टीम से मिले उस दिन कलाकारों की पूरी फौज सफेद रंग के शर्ट और नीले रंग की जींस में नजर आई.

जीहां, फिल्म के टाइटल सांग में सभी कलाकार इसी लिबास में नजर आने वाले हैं. इस गाने में रोहित शेट्टी ने कार्निवल का माहौल दिया है और गाने की ट्यून वही है जिसे हम सालों से सुनते आ रहे हैं.

 

Golmall 4_4


इंटरव्यू देने के दौरान भी सभी कलाकारों के हाव-भाव को देखने का भी एक अलग मजा है. अजय देवगन हंसने की कोशिश करते हैं लेकिन उनका सीरियस पर्सोना उसके आड़े आ जाता है लिहाजा खिलखिलाने वाली हंसी के बदले सिर्फ एक मुस्कान नजर आती है. अरशद वारसी किसी जमाने में सिगरेट पीते थे लेकिन अब इस लत से उन्होंने तौबा कर ली है और अब उनका साथी एक वेपर बन चुका है इसलिए इंटरव्यू के दौरान जब कैमरे का फ्रेम उनसे दूर चला जाता है तो चुप के से वेपर का कश वो चुरा लेते है.

श्रेयस तलपडे की स्थिति थोड़ी अजीब है. उनकी निर्देशित फिल्म पोस्टर ब्वायज जल्दी ही सिनेमाघरों में आने वाली है और इस फिल्म के आखिरी दिनों का काम मुंबई में जोरों शोरो से चल रहा है. श्रेयस का साथी आजकल उनके फोन का इयरफोन बना हुआ है जिसकी मदद से वो अपनी फिल्म की एडीटिंग करने वाले लोगों के बराबर संपर्क में हैं.

Golmall 4_5

शूटिंग से जब उनको मोहलत मिलती है तो खाली वक्त उनका टीम को निर्देश देने में चला जाता है. तुषार कपूर अपने इस शूटिंग शेड्यूल में अपने बच्चे के साथ आएं हैं और उसकी खराब तबियत से उनको दिन भर उसकी फिक्र लगी रहती है. कुणाल खेमू भी पिता बनने की तैयारी में है और जब उनसे मुलाकात होती है तो इस बात की रौनक उनके चेहरे पर साफ दिखाई देती है.

इस पूरी टीम में अगर कोई सबसे ज्यादा उत्साहित दिखाई देता है तो वो परिणीति चोपड़ा ही हैं. और इसकी वजह भी बिल्कुल साफ है. एक मल्टीस्टार फिल्म का हिस्सा वो पहली बार बनी है और फिल्म के शूटिंग का हर मौका उनके लिए रोमांचित हैं. अजय देवगन के प्रैंक्स से बचने के लिए जहां वो हमेशा तत्पर रहती है तो वही दूसरी ओर हंसने के लिए उनको कोई बहाना नहीं ढूंढना पड़ता है.

Golmall 4_6

रोहित शेट्टी की फिल्मों की जो सबसे खास बात होती है वो एक है कि फिल्म जब खत्म होती है तो डायरेक्टेड बाय कालम में रोहित शेट्टी एंड टीम का नाम आता है ना की सिर्फ रोहित शेट्टी का. और इसकी वजह यही है कि उनके सेट पर एक भी उदास चेहरा नहीं दिखाई देता है. एक खुशनुमा माहौल की ताजगी सेट के हर कोने में दिखाई देती है और कोई भी इससे अछूता नहीं है.

बारिश ने फिल्म का काम एक दिन और ज़रुर बढ़ा दिया है लेकिन इस बात की शिकन किसी के चेहरे पर नहीं दिखाई देती है. अजय देवगन ने भी पिछले साल अपने फिल्मी जीवन के 25 साल पूरे कर लिए लेकिन फिर भी एक सीनियर कलाकार इस बात से अछूता है.

सह कलाकारों से मज़ाक, मीडिया से नॉर्मल तरीके से बात करना और सभी को अपने बराबर समझना उनका एक अलग श्रेणी में रखता है. बातचीत के दौरान रोहित और अजय, दोनों, इस बात से खुश हैं कि रजनीकांत की फिल्म रोबोट रिलीज नहीं हो रही है. रोहित का मानना है कि दोनों फिल्मों के लिए एक अच्छी बात है क्योंकि अगर ऐसा होता तो दोनों ही फिल्मों के कलेक्शन में सेंध लगता.

Golmall 4_4

बहरहाल पूरा दिन इसी इंतजार में बीता कि कब हमें सितारों के थिरकन को देखने का मौका मिलेगा लेकिन बारिश ने थमने का नाम नहीं लिया. ये शायद अजय की खुशकिस्मती थी कि मीडिया उनके डांस के दीदार नहीं कर पाई वरना कुछ और सवालों से उनको दो चार होना पडता.

लेकिन सितारों के साथ जो वक्त बीता उसकी वजह से फिल्म के गाने की शूटिंग को ना देख पाने का मलाल बिल्कुल भी नहीं रहा. लगभग सात सालों के बाद बाद रही इस फिल्म के कलाकारों को यही लग रहा है कि पिछली गोलमाल की शूटिंग तो कुछ दिनों पहले हुई थी. वक्त आया रुखसत होने का, तो जाते वक्त अजय के मेकअप दादा ने पूछ ही लिया कि बादशाहो का ट्रेलर कैसा लगा. हमने भी बता दिया की अजय देवगन पूरे रंग में हैं.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*