Home » First Post Hindi » राजनीति » 2018 में चुनाव जीतकर कर्नाटक में सरकार बनाएगी बीजेपी : अमित शाह

2018 में चुनाव जीतकर कर्नाटक में सरकार बनाएगी बीजेपी : अमित शाह


2018 में चुनाव जीतकर कर्नाटक में सरकार बनाएगी बीजेपी : अमित शाह

बीजेपी के कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तीन दिन के कर्नाटक दौरे पर हैं. शनिवार को बेंगलुरु पहुंचने पर एयरपोर्ट पर बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया.

अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘हमारी पार्टी एकजुट खड़ी है. आने वाले दिनों में हम येदियुरप्पा जी के नेतृत्व में चुनाव मैदान में उतरने के लिए और राज्य में बीजेपी की सरकार बनाने को तैयार हैं.’

उन्होंने दावा किया कि लोगों ने बीजेपी को सत्ता में लाने का फैसला कर लिया है क्योंकि पार्टी पिछले पांच साल में कांग्रेस के ‘भ्रष्ट, ध्रुवीकरण वाले और दमनकारी’ शासन का पर्दाफाश करती आई है. ऐसे में मैं उम्मीद करता हूं कि इस कर्नाटक के लोगों ने बीजेपी को वोट देकर सत्ता में लाने का फैसला कर लिया है.’

शाह ने कहा कि वह कर्नाटक में बीजेपी की अगली सरकार बनाने के संकल्प को साकार करने आए हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं यहां बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच ‘अब की बार, बीजेपी सरकार’ के संकल्प को साकार करने आया हूं.’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘विजय रथ’ जब अगले साल फरवरी-मार्च में कर्नाटक पहुंचेगा, तब पार्टी के कार्यकर्ताओं को कर्नाटक विधानसभा चुनाव जीतकर दक्षिण भारत में अपनी मौजूदगी बनाने के लिए तैयार रहना चाहिए.

अपनी यात्रा के दौरान शाह पार्टी की कर्नाटक इकाई के बीच जारी आपसी खींचतान को खत्म करने की भी कोशिश करेंगे. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा अपने ‘स्वेच्छाचारी’ संचालन के चलते आलोचना झेल रहे हैं. पार्टी के कुछ नेताओं ने उनके प्रति नाखुशी जाहिर की है.

तीन दिन के दौरान शाह बुद्धिजीवियों, धार्मिक नेताओं, राज्य के पदाधिकारियों, विधायकों, सांसदों, अनुसूचित जातियों-जनजातियों, पिछड़ी जातियों के नेताओं से संवाद करेंगे. अमित शाह का आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर से भी मिलने का कार्यक्रम है.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*